सुप्रीम कोर्ट पहुंचा एमसीडी चुनाव का मुद्दा

दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में एमसीडी चुनाव (MCD Election) की तारीखों का एलान नहीं किये जाने को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। AAP ने कोर्ट से गुजारिश की है कि तय समय पर ही एमसीडी चुनाव कराए जाएं। AAP ने अदालत से राज्य चुनाव आयोग को केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बिना दिल्ली में स्वतंत्र, निष्पक्ष और तय समय पर चुनाव कराए जाने का निर्देश देने की मांग की है।

बता दें कि कुछ दिन पहले राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान टाल दिया था। बताया जा रहा है कि चुनाव की तारीखों के एलान से ठीक पहले राज्य चुनाव आयोग को उपराज्यपाल के जरिए केंद्र सरकार की चिट्ठी मिली थी। चिट्ठी में कहा गया कि केंद्र सरकार तीनों नगर निगमों को फिर से एक करना चाहती है। इसको लेकर विधेयक जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा, इसलिए अभी चुनाव नहीं कराया जाए।

राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि केंद्र सरकार तीनों नगर निगमों को एक करना चाहती है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्था होने के नाते आयोग इस सुझाव को मानने के लिए बाध्य नहीं है, लेकिन यदि किसी पक्ष से कोई जानकारी प्राप्त हुई है तो उसपर विचार करना जरूरी है। एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा टलने के बाद AAP लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। पार्टी नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि चुनाव आयोग को डरा धमकाकर दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 को टाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी संघर्षों से निकल कर आई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker