हार्दिक पांड्या को मिली IPL खेलने के लिए हरी झंडी

दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान बनाए गए आलराउंडर हार्दिक पांड्या को बीसीसीआइ की तरफ से टूर्नामेंट में खेलने की हरी झंडी मिल गई है। यूएई में हुए आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद से लगातार फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इस खिलाड़ी ने फिटनेस टेस्ट पास लिया है। इस सीजन में दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ को टूर्नामेंट में शामिल किया गया है।

चोटों से जूझ रहे भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस के आकलन के लिए किए जाने वाले यो-यो टेस्ट में सफल रहे और अब वह इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में गुजरात टाइटंस की अगुआई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आइपीएल का आगाज 26 मार्च से होना है। इस सत्र में आइपीएल के लीग चरण का आयोजन मुंबई और पुणे में किया जाएगा।

बीसीसीआइ के सूत्रों ने कहा, ‘फिटनेस टेस्ट उन खिलाडि़यों के लिए है जिन्होंने चोट से वापसी की है। आइपीएल के व्यस्त सत्र से पहले यह फिटनेस का सामान्य आकलन करना है। वह अहम खिलाड़ी हैं और उनकी फिटनेस की वर्तमान स्थिति का आकलन करना जरूरी है।’ जानकारी के अनुसार एक खिलाड़ी जिसने अपनी वर्तमान फिटनेस से निराश किया है, वह पृथ्वी शा हैं। वह यो-यो टेस्ट में नाकाम रहे। यो-यो क्वालीफिकेशन का वर्तमान आंकड़ा 16.5 है, जबकि पता चला है कि सलामी बल्लेबाज शा इसमें 15 का स्कोर ही निकाल पाए थे। शा अभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाडि़यों में शामिल नहीं हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस के बारे में जानकारी देने के लिए एनसीए में थे। सूत्रों ने कहा, ‘यह केवल फिटनेस का आकलन है। इससे पृथ्वी को आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने से नहीं रोका जा सकता है।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker