इंस्टाग्राम ब्लॉक होने के बाद खुद का फोटो शेयरिंग एप्प बनाएगा रूस 

दिल्ली: इंस्टाग्राम के बैन के बाद रूस ने खुद का फोटो शेयरिंग ऐप रॉसग्राम (Rossgram) तैयार किया है। जिसे 28 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसमें कुछ कंटेंट के लिए क्राउडफंडिंग और पेड एक्सेस जैसे फीचर होंगे। जोबोव ने रूस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वी कोनताकते (V kontakte) पर एक फोटो शेयर की है। इसके मुताबिक रॉसग्राम की कलर स्कीम और लेआउट इंस्टाग्राम की तरह होगी।

मेटा ने रॉसग्राम के डिजाइन पर अभी किसी भी तरह का कमेंट नहीं किया है। रूस हाल के महीनों में अपने देश की टेक्नोलॉजी डेवलप कर रहा है, इसमें स्टेट ग्रुप रोस्टेक ने अय्या T1 (AYYA T1) स्मार्टफोन शामिल हैं। साथ ही नवंबर में गजप्रोम मीडिया ने वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक की तरह खुद का ऐप यप्पी लॉन्च किया है।

रूस के स्टेट कम्यूनिकेशन रेगुलेटर रोसकोम्नाडजोर को सोमवार से इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया गया था, क्योंकि इंस्टाग्राम की पैरेंट मेटा ने पिछले हफ्ते यूक्रेन में सोशल मीडिया यूजर्स को “रूसी अटैकर्स की मौत” के लिए हिंसक पोस्ट करने की खुलेआम अनुमति दी थी। मेटा, जो फेसबुक का भी मालिक है उसने इस पॉलिसी में अस्थायी बदलाव केवल रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन पर लागू किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker