हरियाणा के 15 पूर्व मंत्री-विधायकों ने ज्वाइन की AAP पार्टी

दिल्लीः हाल ही में संपन्न हुए पंजाब विधासभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी का कारवां बढ़ने लगा है। सोमवार को हरियाणा के 15 पूर्व मंत्री और विधायकों ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया।

दिल्ली के बाद अब पंजाब की सत्ता पर काबिज होने जा रही आम आदमी पार्टी में सोमवार को हरियाणा के 15 पूर्व विधायक, मंत्री और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए। आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “हम इस साल के अंत में होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। मुझे विश्वास है कि हम हरियाणा में सरकार बनाएंगे।

पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनावों में अभूतपूर्व जीत के बाद, आम आदमी पार्टी पड़ोसी राज्य हरियाणा में पूरी ताकत से उतरने के लिए तैयार है। हालांकि, हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 में होने हैं, लेकिन पार्टी ने पहले ही राज्य भर में अपने पंख फैलाने शुरू कर दिए हैं। 

सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी का कार्यालय खोलना हो या अपने बूथ-स्तरीय पार्टी कैडर का निर्माण करना हो, आप हरियाणा में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आप ने हरियाणा में एक बड़ा कार्ड खेलने का संकेत दिया। रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अशोक खेमका को पार्टी में शामिल करने की चर्चा एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है। को सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि आप ने पहले भी दो मौकों पर उन्हें बोर्ड में लाने के लिए खेमका से संपर्क किया था। 1991-बैच के IAS अधिकारी अशोक खेमका ने अपने 30 साल के लंबे नौकरशाही करियर में 54 तबादलों का सामना किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker