मध्य प्रदेश में लाउडस्पीकर पर अज़ान को लेकर हुआ विवाद

दिल्ली: मध्यप्रदेश में हिजाब के बाद अब अजान विवाद की एंट्री हो गई है। रतलाम में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर से अजान होने पर आपत्ति जताई है। साथ ही एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक युवक कह रहा है कि उन्होंने मस्जिद के सामने वाली इमारत पर लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। अब से जब भी अजान होगी, हम लाउडस्पीकर पर तेज गाने बजाएंगे। VIDEO जिले के रावटी इलाके का बताया जा रहा है।

29 सेकेंड के इस VIDEO में युवक कह रहा है- ‘रावटी की मस्जिद में अजान को लेकर पुलिस में अर्जी देने के बाद भी लाउडस्पीकर से अजान हो रही है। हमने भी इसका उपाय खोज लिया है। हमने मस्जिद के सामने वाली इमारत में लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। जब-जब अजान होगी, हम लाउडस्पीकर बजाएंगे। ये संदेश पूरे हिंदुस्तान में जाना चाहिए।’

रतलाम के अलावा कई अन्य शहरों में भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर आपत्ति जताने की बात सामने आई हैं। हिंदू जागरण मंच ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर खंडवा, बड़वानी, धार और उज्जैन के थानों में भी इसी तरह की अर्जियां दी हैं। मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर रोक लगाने की मांग की है। आवेदन में सउदी अरब के जून 2021 के एक फैसले का उल्लेख किया गया, जिसमें अत्यधिक शोर की शिकायतों के बाद मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker