Trending

बीजेपी के ख़िलाफ़ केसीआर का मोर्चा, ममता, देवेगौड़ा के बाद उद्धव से मिला समर्थन

दिल्लीः बीजेपी के साथ चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 20 फरवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात करेंगे. तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ये जानकारी दी है. सीएओ के अनुसार महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने संघीय ढाँचे को लेकर सीएम केसीआर की लड़ाई के प्रति अपना समर्थन जताया है.

कुछ दिनों पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी तेलंगाना के सीएम केसीआर और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन को फ़ोन करके ग़ैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की बात कही थी. ममता बनर्जी ने भी आरोप लगाया था कि राज्यपाल राज्य सरकारों के काम में दख़ल देते हैं. उन्होंने महाराष्ट्र का भी उदाहरण दिया था. पश्चिम बंगाल में भी ममता बनर्जी का राज्यपाल के साथ टकराव चलता रहता है. तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने भी ममता बनर्जी के प्रति समर्थन जताया था और उम्मीद जताई थी कि जल्द ही ग़ैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी.

ममता बनर्जी ने तो यूपी में जाकर अखिलेश यादव का समर्थन करने की घोषणा की और कहा था कि अगर देश को बचाना है, तो बीजेपी को हराना है.

मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने भी के चंद्रशेखर राव को फ़ोन करके उनका समर्थन जताया था. तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक़ पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने केसीआर से कहा- आपने बड़ी लड़ाई शुरू की है. हम आपके साथ हैं. हमें देश को बचाने के लिए सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ना होगा.

एक समय बीजेपी के प्रति नरम रुख़ रखने वाले केसीआर आजकल काफ़ी आक्रामक हैं. केसीआर ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को निशाना बनाया था. केसीआर ने हिमंत बिस्वा सरमा के राहुल गांधी पर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई थी और माफ़ी मांगने को कहा था.

इसके बाद केसीआर ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल को सही कहा था. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा था कि राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगकर कुछ भी ग़लत नहीं किया है. उन्होंने कहा था, ”राहुल गांधी ने अगर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं, तो इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है. इसमें क्या गलत है, अब मैं भी पूछ रहा हूँ, केंद्र सरकार को सबूत दिखाना चाहिए. बीजेपी फ़ेक प्रोपेगैंडा फैलाती है, इसलिए लोग सबूत मांग रहे हैं.”

बीजेपी ने केसीआर के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई थी. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और जी किशन रेड्डी ने के चंद्रशेखर राव के बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताया था. इस बीच जम्मू-कश्मीर के लेफ़्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने कहा है कि भारतीय सेना की बहादुरी पर किसी को रत्ती भर भी शक नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा- भगवान ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दे ताकि उन्हें देश और सेना के बारे में बेहतर विचार आ सके.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker