बांग्लादेश ने ओमान को 26 रनों से हराया

दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैच में बांग्लादेश ने ओमान को 26 रनों से हरा दिया है। स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश के लिए इस मैच में जीत से बढ़कर कुछ नहीं था। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने करो या मरो मुकाबले में 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। टीम के लिए ओपनर मोहम्मद नईम ने 50 गेंदों पर (64) रनों की पारी खेली। वहीं, ओमान के लिए बिलाल खान और फैयाज बट 3-3 विकेट लेने में सफल रहे।

154 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ओमान की शुरुआत शानदार रही और एक समय टीम का स्कोर 12 ओवर तक 82/3 था। ओमान का चौथा विकेट 90 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद टीम की पारी लड़खड़ाई और बांग्लादेशी गेंदबाजों ने ओमान को वापसी का मौका ही नहीं दिया। ओमान ने सिर्फ 22 रनों के अंदर अगले 5 विकेट गंवा दिए। टीम 20 ओवर में 127/9 का स्कोर ही बना सकी और हार गई। जतिंदर सिंह ने 33 गेंदों पर 40 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान 4 विकेट लेने में सफल रहे।

सुपर-12 में जगह बनाने के लिए फिलहाल स्कॉटलैंड, ओमान और बांग्लादेश के बीच दिलचस्प रेस देखने को मिल रही है। दरअसल, इस ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेंगी। इन टीमों में जो टीम पहले पायदान पर रहेगी वो भारत के ग्रुप में जगह बनाएगी। स्कॉटलैंड फिलहाल 4 अंकों के साथ टॉप पर चल रहा है। वहीं, दूसरे स्थान पर ओमान और तीसरे पर बांग्लादेश है। स्कॉटलैंड और ओमान का मैच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि बांग्लादेश भी इसी दिन पापुआ न्यू गिनी से दो-दो हाथ करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker