साइकिल पाकर श्रमिकों की बेटियों के खिले चेहरे

बलरामपुर,संवाददाता। श्रम विभाग की तरफ से कलेक्ट्रेट में विभागीय योजनाओं का लाभार्थियों को वितरण कराने के कैंप लगाया गया।

कैंप में राज्य मंत्री होमगार्ड, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल व नागरिक सुरक्षा पल्टूराम ने पहुंचकर लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र व श्रमिकों की बेटियों को साइकिल वितरित किया। साइकिल पाकर बेटियों के चेहरे खुशी से खिल गए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री ने कहा कि श्रमिकों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से तमाम योजनाओं की सौगात दी गई है।

राज्य मंत्री ने 101 श्रमिकों के बेटियों को निशुल्क साइकिल वितरित किया। कन्या विवाह सहायता योजना के तहत 10, मातृ-शिशु हित लाभ व बालिका मदद योजना के 15 लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र बांटा।

श्रमिकों की बेटियां आगे बढ़े और सशक्त हों इसके लिए बेटियों को वजीफा व साइकिल दी गई है। सभी क्षेत्रों में बेटियां आगे बढ़कर नाम रोशन कर रहीं हैं।

सहायक श्रम आयुक्त आरके पाठक ने कार्यक्रम में आए लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी। विभाग में पंजीकृत श्रमिकों के साथ-साथ उनकी बेटियों की शादी पर सरकार 55 हजार रुपये की मदद दी जा रही है।

संस्थागत प्रसव पर छह हजार, बच्चों के जन्म पर पौष्टिक आहार के लिए 20 हजार व बेटियों के जनम पर 25 हजार रुपये की धनराशि दी जा रही है।

इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी भूपेंद्र मिश्र, रोहित कुमार सोनी, सुनील कुमार राय व अजीत कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker