दुबग्गा पावर हाउस-कर्मचारी ही लगा रहे है विभाग को चूना

जिसका लाखों का बिल बकाया उसी को पच्चीस हजार में दे दिया नया कनेक्शन
लखनऊ,संवाददाता। उप्र पावर कारपोरेशन एवं मध्यांचल विद्युत वितरण के उच्चाधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता के चलते दुबग्गा स्थित पावर हाउस अनियमितताओं और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है।

जिसका खामियाजा वहां के उपभोक्ता भुगत रहे है। वहां के कर्मचारी और अधिकारी अपने-अपने हिसाब से अपनी जेबे भरने में लगे हुये है। मौका मिलने पर विभाग के पैसे को भी हड़प रहे है।

लाइन मैन से लेकर एक्जीक्युटिव इन्जीनियर तक सब आपसी मिलीभगत से उपभोक्ता के साथ विभाग को लूटने में व्यस्त है।

ताजा मामला दुबग्गा स्थित विद्युत उप-खण्ड के महिपतमउ का है जिसमें उपभोक्ता पूरन लाल खाता संख्या 5109293000 का बकाया बिजली का बिल एक लाख छब्बीस हजार दा सौ सतहत्तर रूपये था। तथा इसके भुगतान की अंतिम तिथि इकत्तीस मार्च थी।

परन्तु यही के अवर अभियन्ता ने मात्र पच्चीस हजार अपनी जेब में रखकर पूरन लाल के बेटे दयाराम को उसी मकान पर खाता संख्या 9404345254 पर नया कनेक्शन दे दिया।

अपनी जेब भरने के साथ ही विभाग को मिलने वाले राजस्व एक लाख छब्बीस हजार का चूना लगा दिया। यही के अवर अभियन्ता मनमाफिक रिश्वत न मिलने पर गरीब उपभोक्ता को बार-बार दौड़ा रहे है और कनेक्शन भी नहीं दे रहे है।

आवेदन संख्या 1010094606 आबिदा शाहीन जो एक गरीब विधवा महिला है इनको पूरी रिश्वत न दे पाने के कारण कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है।

वैद्य विद्युत शुल्क के साथ आबिदा को पांच हजार अतिरिक्त देने पर भी दौड़ाया जा रहा है। क्योकि जेई साहब को आठ हजार रूपये पूरे चाहिये।

ऐसा नहीं है कि इन घटनाओं से उच्च अधिकारी अंजान है। वास्तव में उच्चाधिकारियों की लापरवाही से दुबग्गा पावर हाउस भ्रष्टाचार का गढ़़ बन चुका है। जिसको एक बड़े आपरेषन की आवष्यकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker