कोयला मंत्री को नहीं मिला हेलिकॉप्टर

बिलासपुर। कोयला संकट के बीच छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी को हेलीकाप्टर नहीं मिल पाया।

दिल्ली से स्पेशल विमान से बिलासपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री को कोरबा जाना था, जहां उन्हें खदानों का निरीक्षण करना था, लेकिन हेलीकाप्टर की जगह अब वे सड़क मार्ग से कोरबा जा रहे हैं।

हालांकि पहले जो मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया था, उसके मुताबिक वह हेलीकाप्टर या सड़क मार्ग में से किसी भी जरिए से कोरबा पहुंच सकते थे।

लेकिन शेड्यूल के मुताबिक बिलासपुर पहुंचने के करीब आधे घंटे बाद कोरबा में उनका कार्यक्रम था, लिहाजा यह तभी संभव था, जब वो हेलीकाप्टर से कोरबा आते।

हेलिकॉप्टर की उपलब्धता नहीं होने की वजह से अब वह सड़क मार्ग से कोरबा निकले हैं। तय कार्यक्रम में अब करीब दो घंटे का विलंब होगा।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री सुबह साढ़े ग्यारह बजे से दोपहर दो बजे तक गेवरा खदान सहित कुसमुंडा और दीपका परियोजना का जायजा लेते हए कोयला उत्पादन की जानकारी लेने प्रोटोकाल जारी किया गया था।

इसके बाद दोपहर में एसईसीएल के अधिकारियों से बैठक कर कोयला उत्पादन और डिस्पैच की समीक्षा करनी थी।

दोपहर ढाई बजे कोयला मंत्री जोशी गेवरा से वापस बिलासपुर और फिर विशेष विमान से बिलासपुर से रांची के लिए रवाना होने वाले थे।

लेकिन जिस तरह से शेड्यूल बदला है, उसके बाद माना यही जा रहा है कि कार्यक्रम में अब बदलाव हो सकता है। हो सकता है तीन खदानों की जगह सिर्फ एक या दो प्रोजेक्ट में ही जाएं।

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के दीपका खदान प्रवास से पहले भू-विस्थापितों ने भी अपना आंदोलन तेज कर दिया है।

खदान के बाहर धरने पर बैठे हुए स्थापित अब खदान के नीचे उतर गए हैं और खदान के अंदर ही तंबू लगाकर धरने पर बैठ गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker