मतांतरित ग्रामीण के शव दफन से उठ रहे विरोध के स्वर

कोंडागांव। जिला अंतर्गत ग्राम जैतपुरी निवासी मतांतरिक परिवार को पिता की मौत के पश्चात शव दफन करने के बाद ग्रामीणों की विरोध का सामना करना पड़ रहा, जैतपुरी निवासी मंगलदास 65 की सोमवार को निधन हुई।

मौत के पश्चात परिजनों ने विरोध के भय से मृतक के शव को अपने खेत में दफना दिया। शव दफन करने के बाद दूसरे दिन गांव में विरोध के स्वर उठने लगे।

मंगलवार को मृतक के घर में गांव के सभी ग्रामीण एकत्रित हुए और दफनाए हुए शव को अन्य जगह ले जाकर दफनाने की बात कहने लगे, शव दफनाने को लेकर उत्पन्न विवाद के मद्देनजर पुलिस व राजस्व अमला गांव में पहुंच परिजनों व ग्रामीणों को समझाइश देते स्थिति को नियंत्रित करने में जुटा है। पुत्री शांति कुलदीप के मुताबिक मेरे पिताजी की सोमवार 3:30 बजे मौत हुई।

गांव वाले पहले कुछ नहीं बोले। शव को हमारे खेत में दफनाने के बाद अभी शव को निकालने के लिए कह रहे हैं। हम नहीं निकालना चाहते।

पुत्र अजय कुलदीप के मुताबिक पिताजी की सोमवार को मौत के बाद मंगलवार सुबह 11 बजे हमारे जमीन में शव को दफनाया था। हमने गांव वालों को बताया पिताजी चर्च नहीं जा रहे हैं हम लोग जा रहे हैं। मगर, आज सब लोग शव को निकालने के लिए कह रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker