भारत टी.20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को आराम से हरा देगा : पूर्व पाक बॉलर आकिब जावेद

यूएई में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। इस टूर्नामेंट के खत्म होने के एक दिन बाद ही यूएई और ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है।

इस वर्ल्ड कप में दुनियाभर के फैन्स की निगाहें 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर हैं। इंग्लैंड में हुए 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से दोनों टीमें पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में भिड़ेंगी।

भारत इसी मैच के साथ टी-20 वर्ल्ड की शुरुआत करेगा। इस मैच को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का मानना ​​है कि अगर पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हराना है तो उसे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने इस मैच को लेकर भारत का पलड़ा भारी बताया। उन्होंने कहा, ‘अगर भारतीय टीम नॉर्मल गेम भी खेले तब भी पाकिस्तान को हरा देगी।

‘ उन्होंने इसका कारण भी बताया है। उनके मुताबिक, ‘भारत के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिसके दम पर इंडिया पाकिस्तान को हरा देगी।

‘ उनके अनुसार, अगर भारत इस वर्ल्ड कप में अपना बेस्ट प्रदर्शन भी नहीं दिखाता है, उसके वावजूद वह वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप इतिहास में अब तक 12 बार आमने-सामने आए हैं, जिसमें हर बार भारत ने अपने पड़ोसी देश को धूल चटाई है। टीम ने इस दौरान सात मैच वनडे क्रिकेट में जीते हैं, जबकि पांच मैच टी-20 क्रिकेट में जीते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker