खुशाल ठाकुर को भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा ने कारगिल युद्ध में हिस्सा लेने वाले ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को मैदान में उतारा है।

वह कारगिल युद्ध के दौरान 18 ग्रेनेडियर्स के कमांडिंग ऑफिसर थे। 1999 में टाइगर हिल से पाकिस्तान को खदेड़ने वाली यूनिट का यह भी एक हिस्सा थी।

इसके साथ ही भाजपा ने दादर एवं नागर हवेली से महेश गावित और मध्य प्रदेश की खंडवा सीट से ज्ञानेश्वर पाटिल को मैदान में उतारा है।

इसके अलावा 30 अक्टूबर को देश के कई राज्यों की 16 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी पार्टी ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव काफी रोचक होने वाला है। कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को मैदान में उतारा है।

वीरभद्र सिंह के निधन के बाद कांग्रेस को प्रतिभा सिंह के जरिए सहानुभूति मिलने की उम्मीद है। यह सीट भाजपा के पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद खाली हुई थी।

2014 से ही भाजपा यहां काबिज रही है, जिसे इस बार भी बचाए रख पाना उसके लिए चुनौती होगा। रामस्वरूप शर्मा इसी साल मार्च में अपने दिल्ली स्थित आवास में संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे। 

इसके साथ ही पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा की दिनहाता, शांतिपुर, खरदहा और गोसाबा विधानसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

अशोक मंडल को दिनहाता से बीजेपी ने उतारने का फैसला लिया है। निरंजन बिस्वास को शांतिपुर, जय साहा को खरदहा और पलाश राणा को गोसाबा से उतारा गया है।

मध्य प्रदेश की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से पार्टी ने शिशुपाल सिंह यादव, रायगांव आरक्षित से प्रतिमा बागड़ी और जोबाट से सुलोचना रावत को टिकट दिया है।

हरियाणा की ऐलनाबाद सीट से पार्टी ने गोविंद कांडा को मैदान में उतारा है। हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के जेल से लौटने के बाद इस सीट के चुनाव पर सभी की निगाहें हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker