‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ के बाद अब ‘जहांनाबाद’ की भी शूटिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हाल ही में वेब सीरिज ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ की शूटिंग के बाद अब देश के ख्याति प्राप्त फिल्मकार सुधीर मिश्रा सोनी लिव और स्टूडियो नेक्स्ट पर प्रसारित होने वाली वेब सीरिज ‘जहांनाबाद’ की शूटिंग के लिए यहां आ रहे है।

हाल ही में तिग्मांशु धुलिया निर्देशित और आशुतोष राणा अभिनीत वेब सीरिज ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ की शूटिंग पूरी हुई है। बता दें की छत्तीसगढ़ में नई फिल्म नीति के असर के चलते अब यह फिल्म और वेब सीरिज की शूटिंग शुरू होने लगी है।

मुम्बई के फिल्मकारों को छत्तीसगढ़ में अपनी फिल्मों और वेब सीरिज की शूटिंग के लिए आकर्षित कर रही है। नवंबर से करीब दो माह तक कांकेर, कवर्धा, राजनांदगांव और रायपुर के कई जगहों पर ‘जहांनाबाद’ की शूटिंग होगी।

इस वेब सीरिज में स्थानीय कलाकारों और तकनीशियनों को भी काम करने का अवसर मिलेगा। मालूम हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बीते आठ सितंबर को मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य की नई फिल्म नीति को मंजूरी दी गई है।

इस पर मशहूर फिल्मकार सुधीर मिश्रा ने इस नई फिल्म नीति का स्वागत किया और कहा कि इसकी बहुत जरूरत थी। सीएम बघेल की इस पहल से इस खूबसूरत राज्य के कई लोकेशन्स में शूटिंग के लिए फिल्मकारों को मदद और सुविधाएं मिलेंगी।

यहां घने जंगल, आदिवासी इलाके, भिलाई इस्पात संयंत्र, प्राचीन शहरों और मंदिरों के साथ रायपुर और बिलासपुर के मनमोहक नजारे भी हैं।

हम लोगों ने ‘सोनी लिव’ और ‘स्टूडियो नेक्स्ट’ पर प्रसारित होने वाली अपनी वेब-सीरिज ‘जहांनाबाद’ की शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को चुना है।

यह राजीव बरनवाल द्वारा लिखित और सत्यांशु सिंह द्वारा निर्देशित अद्भूत शो है। पाराम्ब्रता चट्टोपाध्याय, रजत कपूर, साब्यसाची चक्रबर्ती और इश्वाक सिंह जैसे बड़े और उभरते कलाकार इसमें अभिनय कर रहे हैं।

प्रदेश की नई फिल्म नीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाने वाले और राज्य योजना आयोग के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने कहा कि बालीवुड के फिल्मकार हाल ही में घोषित प्रदेश की नई फिल्म नीति में गहरी दिलचस्पी ले रहे हैं और वे शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री बघेल के आह्वान गढ़वो नवा छत्तीसगढ़ के मुताबिक नई फिल्म नीति की घोषणा के कुछ दिनों के भीतर ‘जहांनाबाद’ दूसरी वेब-सीरिज होगी, जिसकी शूटिंग छत्तीसगढ़ में होगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि निर्माता-निर्देशकऔर वेब सीरिज के लिए छत्तीसगढ़ में संभावनाएं तलाश रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker