पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद अब इंग्लैंड को पछतावा

इंग्लैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना दौरा हाल में रद्द कर दिया था। इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम को लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना था, लेकिन न्यूजीलैंड के अंतिम समय पर पाकिस्तान में खेलने से मना करने के कुछ दिन बाद ही इंग्लैंड ने भी अपनी टीमों को पाक नहीं भेजने का फैसला किया था।

इंग्लैंड के इस फैसले की पाकिस्तान में काफी आलोचना हुई थी। इस बीच, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाकिस्तान का अपना दौरा रद्द करने के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।

ईसीबी के चैयरमैन इयान वॉटमोर ने मेंस और वुमेंस टीम के पाकिस्तान दौरा रद्द करने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से माफी मांगी है।

इंग्लिश बोर्ड ने साथ ही यह भी आश्वासन दिया है कि बोर्ड अगले साल तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए दौरा करेगा। वॉटमोर ने द टेलीग्राफ से कहा, ‘ मुझे उन लोगों के लिए बहुत खेद है जो हमारे फैसले से खुद को आहत या निराश महसूस कर रहे हैं, खासकर पाकिस्तान में।

बोर्ड ने जो निर्णय लिया वह बेहद मुश्किल था, लेकिन उसने यह निर्णय अपने खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया था।’ वॉटमोर ने स्वीकार किया कि बोर्ड ने अपना निर्णय लेने से पहले खिलाड़ियों से सलाह नहीं ली थी।

उन्होंने कहा, ‘बोर्ड ने अपने फैसले के आधार पर निर्णय लिया। अगर हमने दौरे के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया होता तो हमें खिलाड़ियों के सामने प्रस्ताव रखना पड़ता, लेकिन यह वहां तक नहीं पहुंचा।

हमने अगले साल पाकिस्तान के एक उचित दौरे, एक निर्धारित दौरे की सिफारिश की है और हम योजना के साथ आगे बढ़ेंगे। हमें उस दौरे की योजना बनाने में अधिक समय लगेगा।’ 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker