चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के घुटने की हुई सफल सर्जरी

भारत के बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की बुधवार को घुटने की सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है। उन्हें यूएई में मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान घुटने में चोट लगी थी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर सर्जरी होने की सूचना दी है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन सफल रहा है और उबरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले कुलदीप भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी से पहले उन्हें लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

  कुलदीप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर लिखा, ‘ऑपरेशन सफल रहा और उबरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद। अब ध्यान रिहैबिलिटेशन अच्छी तरह से पूरा करने पर है और फिर मैदान पर वापसी करते हुए जल्द से जल्द वह करना है जो करना मुझे पसंद है।’

इससे पहले बताया गया था कि कुलदीप को घुटने की गंभीर चोट लगी है और उनके आगामी घरेलू सीजन के अधिकांश हिस्से से बाहर रहने की संभावना है। साथ ही वह यूएई से स्वदेश वापस लौट चुके हैं।

कानपुर के कुलदीप ने भारत के लिए सात टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में कुल 174 विकेट चटकाए हैं। वे भारत के लिए पिछली बार श्रीलंका दौरे पर खेले थे।

उन्होंने वनडे मैच में 48 रन देकर दो जबकि टी-20 मैच में 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने एक वनडे और एक टी-20 और खेला लेकिन इनमें उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker