सईद खान को ED ने किया गिरफ्तार

मुंबई। शिवसेना सांसद भावना गवली के करीबी सहयोगी सईद खान को प्रवर्तन निदेशालय ने ट्रस्ट के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है।

आरोपी सईद खान को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि भावना गवली महाराष्ट्र के यवतमाल वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामलों में ईडी उसकी जांच कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यवतमाल-वाशिम सांसद भावना गवली से जुड़े ट्रस्ट में करीब 17 करोड़ रुपये की गड़बड़ी सामने आयी है।

बीते माह भी प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

सईद खान को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है और एजेंसी द्वारा आगे की हिरासत के लिए यहां एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

सामाजिक कार्यकर्ता हरीश सारदा ने हाल ही में आरोप लगाया था कि बालाजी सहकारी पार्टिकल बोर्ड के नाम से भावना गवली ने 43.35 करोड़ रुपये का ऋण लेकर राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) के साथ धोखाधड़ी की थी।

हरीश सारदा का दावा था कि भावना गवली ने दस साल के लिए ये रकम उधार ली थी लेकिन वास्‍तविकता ये थी के ये कंपनी कभी शुरु ही नहीं हुई। भावना गवली की फर्म भावना एग्रो प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज लिमिटेड में कथित तौर पर अनियमितताएं पाई गईं थीं।

इन कंपनियों के लिए दो बैंकों से 7.5 करोड़ रुपये उधार लिए गए थे। बाद में इन कंपनियों को 7.09 करोड़ रुपये में उनके निजी सचिव को बेच दिया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker