शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़

एक आतंकी ढेर, पिस्टल और गोला बारूद बरामद
जम्मू । जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कुशवा इलाके में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि कल रात एक आतंकवादी, अनायत अशरफ डार ने कशवा गांव में एक नागरिक पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया।


कश्मीर पुलिस ने कुशवा गांव में एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया और इलाके की घेराबंदी कर दी। उन्होंने कहा कि आतंकवादी को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। बाद में उसे मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। उसके पास से एक पिस्टल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। घायल नागरिक अभी भी अस्पताल में भर्ती है।


गोली लगने वाले शख्स की पहचान जमीर अहमद भट के रूप में की गई है, जो पेशे से एक दुकानदार है और डंगरपोरा चित्रगाम कलां का निवासी है। पुलिस के अनुसार, भट के पैर में गोली लगने से वो घायल हो गया और उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर की ओर से जारी बयान में कहा गया था, रात करीब 9: 45 बजे शोपियां पुलिस को शोपियांके चित्रगाम कलां इलाके में आतंकियों के जरिए की गई वारदात की सूचना मिली, जहां आतंकवादियों ने एक नागरिक पर गोलियां चलाई।


इससे पहले सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की खबर सामने आई थी। बडगाम में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में एक नागरिक घायल हो गया, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

वहीं कुलगाम में दो आतंकी हमले हुए जिसमें एक रेलवे सिपाही शहीद हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शमफोर्ड स्कूल के पास नाथजी के बेटे बंटू शर्मा के रूप में पहचाने जाने वाले रेलवे कॉन्स्टेबल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की।

गंभीर हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकडऩे के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker