धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ़्तार

कोरबा। पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल के द्वारा जिले में चिटफण्ड के विरुद्ध एवं आरोपियों के अर्जित की गई संपतियो का तत्काल जप्ती कर सख़्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये निर्देशों के अनुरूप अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू के मार्गदर्शन में उरगा पुलिस सतत करवाई कर रही है।


इसी तारतमय में चिटफण्ड कम्पनी दिव्यानी लिमिटेड के विरुद्ध उरगा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 01 आरोपी को गिरफ्तार किया।

घटना की जानकारी देते हुए उरगा थाना प्रभारी निरीक्षक विजय चेलक ने बताया कि दिनांक 20ण्06ण्2016 को प्रार्थी नागेश्वर यादव निवासी खारहर मुड़ा ने थाना उपस्थित आकार रिपोर्ट दर्ज कराया की दिव्यानी प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के डाइरेक्टर रमेश चौधरी एवं अन्य के द्वारा 478000 रुपये चिटफण्ड कम्पनी के नाम पर धोखाधड़ी कर लिया है।

विवेचना के दौरान अन्य 70.80 लोगों से कोरबा जि़ला वालों से कऱीबन 10 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी कर लिये है की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 103/2016 धारा क़ायम कर विवेचना में पूर्व से 04 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया घटना के आरोपी विपिन यादव ग्वालियर जेल में बंद होने की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया।

तत्काल टीम गठित कर ग्वालियर रवाना किया गया जंहा से महासमुंद पुलिस द्वारा लाना पता चलने पर महासमुंद जेल से आरोपी विपिन यादव को घटना के सम्बंध में पूछताछ करने पर लोगों से दिव्यानी कम्पनी के नाम पर धोखाधड़ी करना स्वीकार किये जाने पर आरोपी विपिन यादव पिता अभिलाख यादव उम्र 39 वर्ष निवासी बालाजी नगर थाना देहात भिण्ड जि़ला भिण्ड मध्य प्रदेश को गिरफ़्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उरगा विजय चेलक के नेतृत्व में उप निरीक्षक आर. एस. मिश्रा, अर्जुन दिव्या, प्रकाश चंद्रा, राहुल बघेल की सक्रिय भूमिका रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker