अश्विन की गेंदबाजी से खुश नहीं दिखे वीरेंद्र सहवाग , जानिये क्या कहा

दिल्ली: टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट आर अश्विन के प्रदर्शन पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे फेज के दौरान सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। अश्विन को अगले महीने से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया में जगह मिली है, ऐसे में आईपीएल के दूसरे फेज में उनकी गेंदबाजी पर सबकी निगाहें टिकी होना लाजमी है। दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को बहुत ही आसानी से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में अश्विन को 2.5 ओवर गेंदबाजी का मौका मिला और इस दौरान वह 22 रन देकर एक भी विकेट नहीं ले पाए। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और आशीष नेहरा दोनों ही अश्विन की गेंदबाजी से कुछ खास प्रभावित नहीं दिखे।

अश्विन वैसे तो ऑफ स्पिनर हैं, लेकिन अपनी गेंदबाजी में काफी वैरिएशन लेकर आए हैं, जिससे वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में असरदार साबित होते रहें। सहवाग ने कहा, ‘रविचंद्रन अश्विन का माइंडसेट है कि अगर वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं, तो उनकी गेंद पर चौके-छक्के पड़ेंगे। इस डर से उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी एक्सपेरिमेंट्स किए। जब महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे रहते थे, तो उन्होंने अश्विन को कभी एक्सपेरिमेंट नहीं करने दिया। कई बार आपको गेंदबाज को यह भरोसा दिलाना होता है कि बल्लेबाज आपकी गेंद पर छक्का और चौका लगा सकता है, लेकिन आपको विकेट चटकाने का मौका भी दे सकता है।’

सहवाग ने कहा, ‘जिस तरह से वह गेंदबाजी कर रहे थे, ऐसे उन्हें विकेट लेने के मौके कम मिलते। अगर वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते, तो एलबीडब्ल्यू और बोल्ड करने के चांस बनते। हां उन्होंने किफायती गेंदबाजी की, लेकिन सीनियर गेंदबाज होने के नाते आप से उम्मीद की जाती है कि आप बीच के ओवरों में विकेट चटकाएं।’ आशीष नेहरा ने भी सहवाग की हां में हां मिलाई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker