विशाखापट्टनम, बेंगलुरु, भुवनेश्वर के लिए हवाई सेवा की कवायद शुरू हुई

जगदलपुर।  बस्तरवासियों को जगदलपुर से रायपुर, तेलंगाना के हैदराबाद के बाद अब आंध्रा के विशाखापत्तनम, बेंगलुरु और उड़ीसा के भुवनेश्वर के लिए जिला प्रशासन ने हवाई सेवा विस्तार के लिए दोनो एजेंसियों से बात की है।

एक वर्ष पूर्व जगदलपुर से हैदराबाद और रायपुर तक चालू हुए उड़ान सेवा को और अन्य प्रदेशों तक उड़ाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

जगदलपुर से विशाखापटनम, बेंगलुरु और भुवनेश्वर के लिए एयर एलाइंस और एयरक्राफ्ट की वायु सेवा को शुरू करने की योजना बनाई गई है।

जगदलपुर मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट दूसरी विमान सेवाओं के लिए तैयारी चल रही है।  बस्तरचेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज जगदलपुर ने उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंह को पत्र लिखा है, जिसमें जगदलपुर से जारी हवाई सेवाओं में विस्तार की मांग की है।

चेम्बर ने पत्र में कहा है कि वतर्मान में जारी विमान सेवा को बेहतरीन प्रतिसाद मिल रहा है, तथा एक वर्ष की अवधि में लगभग 43500 यात्री इसका लाभ उठा चुके हैं।

बस्तर चेम्बर अध्यक्ष किशोर पारख ने मांग की है कि एक सेवा विशाखापट्टनम तथा एक सेवा मेट्रो शहर को जोडऩे हेतु प्रारम्भ की जाए।  कलेक्टर बस्तर रजत बंसल ने बताया कि एलायंस एयर को साल भर में अच्छा प्रतिसाद मिला है।

कोरोना काल के बावजूद इस रुट पर एयर ट्रैफिक पूरे साल उम्मीद से ज्यादा रहा। हम विशाखापट्टनम, बेंगलुरु, भुवनेश्वर के लिए नई फ्लाइट शुरू करने लगातार प्रयास कर रहे हैं।

बस्तर में अर्ध सैनिक बल की संख्या ज्यादा है, इसलिए हम दिल्ली की कनेक्टिविटी भी मांग रहे हैं। एयरपोर्ट में सुविधाओं का विस्तार भी इसी के मद्देनजर किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker