वाह रे शिवराज सरकार का कमाल टीन शेड का मकान और बिजली बिल 37 हजार

इंदौर। पत्थर नायताा मुंडला तीन फिट के मकान में निवास करने वाली शबनम बी पति अब्दुल कादिर इन दिनों अपने बिजली बिल को लेकर विद्युत जोन के चक्कर लगाने पर मजबूर हैं।

फरवरी 2021 से लेकर मार्च तक बिल 15 सौ से 16 सौ का आता रहा है तो अप्रैल में बिजली बिल नहीं आया और इस बार उनका बिल 37 हजार रुपए का कर दिया गया है।

घर में एक टीवी फ्रिज व चार एलईडी बल्ब है उसकी प्रतिमाह सामान्य बिजली बिल एक हजार पार तो जरूर आता है जिसका भुगतान समय-समय पर किया जाता है।

इस बार 37 हजार का बिजली बिल देखकर शबनम भी घबरा गई और जोन पर भी चक्कर लगाकर आ गई लेकिन  सुनवाई नहीं हो रही है जबकि एक किलोवाट के इस सिंगल फेस कनेक्शन का इतना बिल आने के बाद सामान्य कामकाज करने वाला परिवार अपने बिजली बिल का भुगतान नहीं कर पा रहा है।

सर्विस नंबर 3424522 युविजेड 86-7 एन-35430003399 है बिजली बिल की रीउिंग भी प्रतिमाह जैसे पहले आती है। वैसी ही है और सामान्य रीडिंग होने के बावजूद एक साथ इतने बड़े पैमाने पर बिजली  बिल का भुगतान करना इस परिवार के लिए संभव नहीं है।

इस मामले को लेकर जोन पर भी चक्कर लगाए जा रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। पत्थर नायता मुंडला क्षेत्र में निवास करने वाले अधिकतर मध्यम, निम्नवर्गीय लोग हैं जो बमुश्किल अपना नौकरी पेशा या छोटा मोटा व्यवसाय कर परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं।

इसके बावजूद यहां कई बार बिजली बिल को लेकर विसंगतियां सामने हैं लेकिन बराबर सुधार नहीं हो पा रहा है। शबनम बी के पुत्र कासम भाई ने बताया कि बिजली बिल इतना आ गया है कि भरना मुश्किल हो रहा है, हमारी सुनवाई नहीं हो रही है।

शहर अधीक्षण यंत्री कामेश श्रीवास्तव ने बताया कि पत्थर नायता मुंला क्षेत्र के संबंधित जोन पर शैलेंद्र भदौरिया से मिलकर अपनी बात कर सकते हैं या ऊर्जा एप पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सुनवाई बराबर होगी मीटर की जांच होगी और बिजली बिल में भी राहत मिल सकती है।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker