भारी बारिश के बाद राज्य के कई नदियां उफान पर

धमतरी और जांजगीर में कराई जा रही है मुनादी
रायपुर/जांजगीर। राज्य के  पिछले कुछ दिनों से हो रही अच्छी बारिश के चलते जिले के चारों जलाशयों में जलभराव की स्थिति में काफी सुधार आया है।

वहीं जलाशयों के कैचमेंट एरिया में भी लगातार बारिश होने के बांधों में पानी की आवक मजबूत हुई है। जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के बांधों में आज की स्थिति में 60 प्रतिशत से अधिक जलभराव है।


इनमें रविशंकर जलाशय गंगरेल बांध में 60 प्रतिशत, बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव मुरूमसिल्ली जलाशय में 75 प्रतिशत, दुधावा में 44 प्रतिशत तथा सोंढूर जलाशय में 60 प्रतिशत जलभराव है।

इस संबंध में बताया गया है कि आज दोपहर 12 बजे की स्थिति में गंगरेल जलाशय में 23127 क्यूसेक पानी, मुरूमसिल्ली में 5833, दुधावा में 3442 तथा सोंढूर जलाशय में 2458 क्यूसेक (घनमीटर प्रति सेकण्ड) पानी की आवक बनी हुई है।


जांजगीर चांपा जिले में बीते चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते शिवरीनारायण में महानदी उफान पर है। भारी बारिश के चले महानदी का पानी अभी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है।

बारिश से जल स्तर बढऩे से अब नीचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। इसे लेकर जिला प्रशासन और पुलिस की टीम अलर्ट हो गई है। बाढ़ के खतरे को देखते हुए मुनादी कराई गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker