बजरंग पुनिया ने भारत को गौरवान्वित किया : केजरीवाल

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल कर बजरंग पुनिया ने भारत को गौरवान्वित किया है तथा उनका प्रदर्शन देश के खिलाडिय़ों को प्रेरणा देगा और अधिक से अधिक मेडल लाने के लिए उन्हें प्रेरित करेगा।


बजरंग ने आज अपने कोच सतपाल सिंह के साथ श्री केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांस्य पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई दी और भविष्य में देश के लिए ढेर सारे मेडल लाने की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा, बजरंग पुनिया ने भारत और हम सबको को गौरवान्वित किया है। वह लाखों युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं। उनका प्रदर्शन देश के खिलाडिय़ों को प्रेरणा देगा और अधिक से अधिक मेडल लाने के लिए उन्हें प्रेरित करेगा।

हमारी सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की है ताकि हमारे देश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ढेर सारे खिलाड़ी पैदा किए जा सकें।


केजरीवाल ने कहा कि बजरंग पुनिया ने जो उपलब्धि हासिल की है, उस पर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत का नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है।

उनका यह प्रदर्शन देश के भविष्य के खिलाडिय़ों के लिए एक उदाहरण के रूप में प्रेरणा देने का काम करेगा और उन्हें भी अधिक से अधिक मेडल जीत कर लाने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से गंभीर है और खिलाडिय़ों को मदद देने के लिए हमेशा तत्पर रही है।

खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की है। यूनिवर्सिटी के माध्यम से हम ढेर सारे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा करना चाहते हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में अधिक से अधिक मेडल जीतकर भारत को गर्वांवित कर सकें।


बजरंग ने इस अवसर पर कहा , केजरीवाल से मुलाकात कर बहुत अच्छा लगा। मुख्यमंत्री ने मेरी ट्रेनिंग के बारे में पूछा कि कहां पर ट्रेनिंग चल रही है और आगे की योजनाओं के बारे में चर्चा की।

मैंने छत्रसाल स्टेडियम में कई साल तक ट्रेनिंग की है। दिल्ली सरकार स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनवा रही है, जहां पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को तैयार करने की योजना है।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि उनकी सरकार हमेशा खिलाडिय़ों के साथ रही है और आगे भी रहेगी। मुख्यमंत्री ने देश के लिए खेलने और ढेर सारे मेडल लाने के लिए प्रोत्साहित किया।


बजरंग पुनिया के कोच सतपाल सिंह ने कहा कि वह (बजरंग) अब 2024 का लक्ष्य लेकर अपनी तैयारियां कर रहे हैं। युवा ही हमारे देश की संपत्ति हैं।

जब बजरंग पुनिया जैसे बच्चे आगे आएंगे, तभी दूसरे युवाओं को प्रोत्साहन मिलेगा। बजरंग पुनिया दिल्ली से ही राष्ट्रीय स्तर पर खेलते रहे हैं। इसलिए वह आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनका आर्शीवाद लेने आए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker