पॉलीटेक्निक में 1370 पदों पर भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग ने मांगे आवेदन

प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत राजकीय पॉलीटेक्निक में प्रधानाचार्य के 13, विभिन्न विषयों के प्रवक्ता के 1254, कर्मशाला अधीक्षक के 16 और पुस्तकालयाध्यक्ष के 87 कुल 1370 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने फिर से आवेदन मांगे हैं।

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने इन पदों पर भर्ती की नियमावली में संशोधन कर दिया था।

शासन ने पुराना विज्ञापन निरस्त करते हुए नये सिरे से भर्ती करने को पत्र लिखा था। जिसके कारण आयोग ने 2017-18 में जारी विज्ञापन 7 सितंबर को निरस्त कर दिया था।

तीन साल पहले 1261 पद विज्ञापित हुए थे। लेकिन बीच में 109 पदों का अधियाचन और आ गया। इन पदों को भी पूर्व में विज्ञापित पदों के साथ शामिल करते हुए 1370 पदों पर नये सिरे से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार प्रधानाचार्य के लिए 35 से 50 और अन्य पदों के लिए 21 से 40 वर्ष के अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत विज्ञापन बुधवार को जारी होगा।

15 अक्तूबर तक आवेदन, 12 दिसंबर को परीक्षा
1370 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन बुधवार से शुरू होंगे। ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क 12 अक्तूबर तक जमा होगी और ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 15 अक्तूबर है। लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 12 दिसंबर है।

आयोग ने पॉलीटेक्निक भर्ती शुरू होने के तीन साल बाद निरस्त कर दी। मंगलवार को जारी विज्ञापन में ओवरएज हो चुके अभ्यर्थियों की अनदेखी हो गई।

ऐसे में तीन साल पहले आवेदन करने वाले और अब इससे वंचित हो रहे विवाद की जड़ बन सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker