महीने के अंत तक मेडिकल कॉलेज में संचालित होगा वन स्टॉप सेंटरजिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में हुई संपन्न

झाँसी। विकास भवन स्थित सभागार में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी और मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति (डीएचएस) की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद में चल रहे समस्त कार्यक्रमों की समीक्षा की गयी।

 बैठक का संचालन कर रहे अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ एन के जैन ने गत माह डीएचएस में दिये गए निर्देशों पर की गयी कार्रवाई के बारें में जिलाधिकारी को अवगत कराया।

आयुष्मान भारत में गोल्डन कार्ड बनने में अनुमानित प्रगति को न देखते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कार्य योजना बनाकर बेहतर कार्य करने के निर्देश दिये थे, साथ ही शहरी क्षेत्र में कम कार्ड बनने पर मेडिकल ऑफिसर पर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

वहीं इस बार जननी सुरक्षा योजना में भुगतान की दशा में जिला महिला अस्पताल में सिर्फ 80 प्रतिशत ही भुगतान किया गया, इस पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को चेतावनी दी गयी।

क्षयरोग उन्मूलन में निक्षय पोषण के अंतर्गत मरीजों को कम भुगतान करने पर जिलाधिकारी ने जिला क्षयरोग अधिकारी के वेतन रोकने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सबसे पहले संचालित सभी फ़्लैगशिप कार्यक्रमों की पीपीटी बनाई जाए और उसके आधार पर सबको एक बार प्रशिक्षण दिया जाए।

वही मेडिकल कॉलेज में लंबित पड़े वन स्टॉप सेंटर को इस माह के अंत तक संचालित करने के निर्देश दिये।

बच्चों के नियमित टीकाकरण पर कुछ ब्लॉक की अनुमानित प्रगति न होने पर जिलाधिकारी ने जनपद में कार्यरत सभी एएनएम की लिस्टिंग करके क्षेत्रवार जरूरत के हिसाब से संप्रेषित करने के निर्देश दिये हैं।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ अनिल कुमार, एसीएमओ डा. सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉ॰ महेंद्र कुमार सहित समस्त एमओआईसी व अन्य चिकित्सक, विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker