दुर्घटना जन्य क्षेत्र का संयुक्त निरीक्षण

० यातायात पुलिस एपीडब्लूडी सड़क निर्माण एजेंसी के इंजीनियर और एनएच सलाहकार हुए शामिल
कोरबा। कटघोरा -अम्बिकापुर  राष्ट्रीय  राजमार्ग 130 पर लगातार हो रहे सड़क हादसे की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल के निर्देश पर 09 सितंबर 2021 को यातायात पुलिस और पीडब्लूडी एनएच के अधिकारियों ने उक्त मार्ग का निरीक्षण किया और स्पॉट चिह्नांकित कर वहां पर सुधार कार्य कराने के लिए निर्देश दिए गए।


मालूम हो कि कटघोरा-अम्बिकापुर मार्ग पर दुर्घटना में इस वर्ष करीब 35 लोंगो की मृत्यु हो चुकी है। उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री शिवचरण सिंह परिहार ने बताया कि उक्त मार्ग पर कटघोरा से लेकर मोरगा तक पीडब्लूडी  एनएच के सब इंजीनियर अश्वनी शर्मा, तकनीकी इंजीनियर पवन राठौर, राष्ट्रीय राजमार्ग को बनाने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकॉन के साइट इंजीनियर ईश्वर पात्रा और एनएच के सलाहकार ओमप्रकाश वर्मा के साथ संयुक्त निरीक्षण किया गया।


इस दौरान तानाखार, बरपाली पेट्रोल पंप, बरपाली पुलिया, पोड़ी उपरोड़ा बस स्टैंड, गुरसिया ताल नदी, गुरसिया बस स्टैंड, जटगा मार्ग, मड़ई घाट, कापा नवापारा ब्रिज, मदनपुर ब्रिज और तारा घाटी के पास वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक उपाय किये जाने को लेकर चर्चा हुई।

निरीक्षण के बाद परिहार ने बताया कि उक्त चिन्हांकित जगहों पर स्पीड को कम करने के लिए रम्बल स्ट्रीप,कैट आइस,थर्मोप्लास्टिक पेंट और हर मोड़ पर गति नियंत्रण सूचक बोर्ड लगाने के लिए पीडब्लूडी,एनएच को निर्देशित किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker