फेसबुक का कोविड-उपयुक्त व्यवहार को लेकर नया अभियान

नयी दिल्ली । फेसबुक ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (बीएमजीएफ़), पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया और लव मैटर्स इंडिया के साथ साझेदारी में माय स्टोरी अभियान लॉन्च किया है, जो कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए निरंतर सावधानी बरतने के महत्व पर प्रकाश डालता है।

वेबर शैंडविक इंडिया द्वारा परिकल्पित और निर्मित अभियान में 10 लघु फिल्में शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक हमारे जीवन पर कोविड-19 के प्रभाव के बारे में व्यक्तिगत और आम कहानियों को बताने पर केंद्रित है।

अभियान इसके अलावा उपयोगकर्ताओं को उनके अनुभवों को बाँट कर समुदाय की भावना बनाने के लिए महामारी से जुड़ी अपनी कहानियों को साझा करने के लिए कहता है।

फिल्मों की अवधारणा एक व्यवहार परिवर्तन अभियान के हिस्से के रूप की गई थी, क्योंकि व्यक्तिगत कहानियां ‘सामान्यीकरण की ओर ले जाती हैं और परिणामस्वरूप, कोविड-उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण की अधिक स्वीकृति होती है।


इस अभियान पर टिप्पणी करते हुए, फेसबुक के निदेशक और पार्टनरशिप के प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, जब से महामारी की शुरुआत हुई है, हम उपयोगकर्ताओं को स्वास्थ्य पर प्रामाणिक संसाधनों के लिए निर्देशित करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए दुनिया भर में स्वास्थ्य विशेषज्ञों और सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

उचित व्यवहारों का पालन करें जो महामारी को रोकने में मदद कर सकते हैं। अन्य प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के सहयोग से संकल्पित, यह अभियान इस बात पर आधारित है कि कैसे सामग्री का लाभ उठाया जा सकता है ताकि कोविड-19 मानदंडों का पालन करने की आवश्यकता को संप्रेषित किया जा सके और लोगों को टीकों का चयन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

इनमें से प्रत्येक वीडियो में मानवीय सत्य का एक तत्व है, जो दिन-प्रतिदिन के उदाहरणों को एक संबंधित तरीके से दर्शाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker