चित्रकला में तूलिका, निबंध प्रतियोगिता में अंशुल अव्वल

उरई/जलौन,संवाददाता। हिंदी है हम कार्यक्रम के अंतर्गत बीकेडी एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल झांसी रोड में हिंदी भाषा पर आधारित प्रतियोगिताएं र्हुइं।

तीन दिन चली प्रतियोगिताओं में बच्चों ने हिंदी निबंध और चित्रकला प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

हिंदी है हमारी शान, हमें हिंदी से है प्यार, विषय पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा आठ की छात्रा तूलिका गुप्ता और खुशी सेंगर ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया।

दूसरे स्थान पर प्रिया तोमर गुप्ता और तीसरे स्थान पर काव्य गुप्ता और दिव्या अग्रवाल संयुक्त रूप से विजेता चुनी गई। निबंध प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में कक्षा नौ के अंशुल राजपूत, अनुराग सेंगर और आदित्य गुप्ता विजेता चुने गए।

सभी विजेताओं को स्कूल प्रबंधन की ओर से शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के चेयरमैन श्रीमती सुविधा इटौरिया प्रबंधक इंजीनियर अजय इटौरिया ने किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा श्रीखंडे ने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है, हमें राष्ट्रभाषा से प्यार करना चाहिए और उसे बोलने में भी गर्व करना चाहिए।

चेयरमैन सुविधा इटौरिया ने कहा कि हमें हिंदी भाषा को बोलने में कोई झिझक नहीं महसूस करनी चाहिए। भले ही पढ़ाई अंग्रेजी भाषा में हो लेकिन आपसी बोलचाल हिंदी में ही होना चाहिए।

अजय इटौरिया ने बताया कि स्कूल के कई बच्चों ने हिंदी में भी अच्छे अंक अर्जित किए हैं, इससे स्पष्ट है कि विद्यालय में हिंदी को भी बढ़ावा दिए जाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर आशीष तिवारी, नीतू सिंह, वंदना गुप्ता, नीरज त्रिपाठी, ममता वर्मा आदि रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker