महाराष्ट्र के इन इलाकों में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

मुंबई, पीटीआइ। क्षेत्रीयमौसम विभाग ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोंकण क्षेत्र में अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना जतायी है।

जिसके चलते ठाणे और पालघरप्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। महाराष्ट्र के दो जिलों के कलेक्टरों ने सोमवार रात जारी अलग-अलग आदेशों में लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जब तक कि बहुत जरूरी न हो वे अगले कुछ दिनों में नदियों, झीलों और अन्य जल निकायों में न जाएं और यात्रा करने से भी बचें।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कोंकण क्षेत्र के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है, जिसमें 9 सितंबर तक भारी बारिश की आशंका जतायी गई है।

 10 सितंबर से शुरू होने वाले 10 दिवसीय गणेश उत्सव के मद्देनजर, ठाणे कलेक्टर राजेश नार्वेकर और उनके पालघर समकक्ष डा माणिक गुरसाल ने नागरिकों से यात्रा करते समय बहुत सावधान रहने और झीलों, नदियों और अन्य जल निकायों की यात्रा न करने की सलाह दी है।

 आदेश के अनुसार मछुआरों को समुद्र और अन्य जल निकायों में जाने पर रोक लगा दी गई है। जिला प्रशासन ने लोगों से बाढ़ वाली नदियों पर बने पुलों को पार नहीं करने को कहा है।

उन्होंने लोगों से घर पर आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त स्टॉक रखने और अपने भवनों में बिजली के मीटरों को बाढ़ के पानी से बचाने के लिए भी कहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker