पानी के तेज बहाव से रानी पोखरी में जाखन नदी पर वैकल्पिक रोड बही

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश मुसीबत बनी हुई है। बरसाती पानी के तेज बहाव से रानीपोखरी में जाखन नदी पर बनाया गया वैकल्पिक मार्ग बह गया है।

जिससे ऋषिकेश से डोईवाला के बीच आवाजाही फिर बाधित हो गई है। वैकल्पिक मार्ग के बहने के बाद गाड़ियों को दोबारा नेपाली फार्म होकर देहरादून भेजा जा रहा है।

 वहीं दूसरी ओर, पर्वतीय जिलों में बारिश की वजह से नेशनल हाईवे सहित कई मोटर मार्ग भूस्खलन के बाद बंद है।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। सड़क बंद होने की वजह से जगह-जगह यात्री फंसे हैं। नोडल एजेंसी की ओर से बंद सड़कों को खोलने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, लेकिन खबरा मौसम से विभाग को परेशानी हो रही है।

आपको बता दें कि भारी बारिश के बीच देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी पुल टूट गया है। हादसे के दौरान पुल से गुजर रहीं कई गाड़ियां नदी में गिर गईं।

हालांकि अभी तक जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं।  बताया जा रहा है कि पुल गिरने के साथ तीन गाड़िया जिनमें दो लोडर और एक कार शामिल हैं नदीं में गिर गईं।

एक घायल को वहां से इलाज के लिए भेजा गया है। पुल गिरने की सूचना पर पुलिस और  राहत दल आनन-फानन में मौके पर पहुंच गया है।

इस हादसे की वजह से फिलहाल देहरादून से ऋषिकेश के मुख्‍य मार्ग का संपर्क कट गया है।गाड़ियों को देहरादून से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट करके ऋषिकेश भेजा गया था। 

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आठ सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आठ के बाद बारिश की स्थिति में बदलाव नहीं दिख रहा। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker