अफगानिस्तान में नई सरकार के साथ-साथ होगा नया झंडा

अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद अब तालिबान नई सत्ता के गठन के काफी करीब पहुच गया है। अफगानिस्तान में नई सत्ता के ऐलान के साथ-साथ तालिबान और कई चीजें बदलने जा रहा है।

जिसमें अफगानिस्तान के लिए नया झंडा और नया राष्ट्रगान भी शामिल है। तालिबान अफगानिस्तान के पुराने झंडे को बदलेगा और राष्ट्रगान भी नया रहेगा।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगली सरकार अफगानिस्तान के झंडे और राष्ट्रगान पर फैसला करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि तालिबान प्रशासन सरकारी कर्मचारियों को वेतन भी देगा। इस बीच, तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला बरादर को अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के नेता के रूप में बताए जाने की खबरों के बीच, जबीहुल्ला ने कहा कि मुल्ला हिबातुल्लाह अखुंदजादा जीवित है और जल्द ही सार्वजनिक रूप से सामने आएगा। 

तालिबान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने काबुल के उत्तर में स्थित पंजशीर प्रांत पर कब्जा कर लिया है। पंजशीर जो कि तालिबान विरोधी ताकतों का अंतिम ठिकाना है।

पंजशीर घाटी में तालिबान के साथ संघर्ष में नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता फहीम दशती की मौत की खबरों के बीच, तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि वह कमांडर गुल हैदर और जनरल जिरात के बीच एक आंतरिक विवाद में मारा गया।

इससे पहले, एनआरएफ और उसके नेता अहमद मसूद ने फहीम दशती के निधन की बात स्वीकारी थी, जो पंजशीर प्रतिरोध के प्रमुख चेहरों में से एक थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker