शिवांश की कासिम और अनीस खान की राजा मिश्रा ने खून देकर बचाई जान

बांदा, 3 सितंबर। धर्म और जाति से ऊपर उठकर दो युवकों ने सौहार्द की मिसाल पेश की है। बाँदा जिला अस्पताल में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला। जहां हिन्दू को खून देकर मुस्लिम और मुस्लिम को खून देकर हिन्दू ने जान बचाई।

बांदा कमिश्नर के यहां माली का काम करने वाले अनिल कुमार यादव का इकलौता पुत्र शिवांश यादव (01)बीमार था, डाक्टर ने खून की कमी बताई। अनिल के परिवार में कोई खून देने वाला नहीं था। अनिल काफी परेशान था और बच्चे के लिए ब्लड तलाशने ब्लड बैंक पहुंच गया।

ब्लड बैंक वालों ने सेवर्स ऑफ लाइफ के अध्यक्ष सलमान खान के बारे में अनिल को बताया। अनिल ने सलमान से संपर्क किया और अपने बच्चे के लिए ए पॉजिटिव खून की मांग की।

सलमान ने अपने संस्था के सदस्यों से संपर्क किया तो संस्था के सदस्य कासिम जिनका ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप था वो तुरंत ब्लड बैंक पहुंचे और शिवांश के लिए ब्लड डोनेट किया।

इसी तरह बबेरू तहसील के हरदौली निवासी अनीस खान (42) काफी बीमार थे और जिला अस्पताल में भर्ती थे डाक्टर ने खून की कमी बताई और जल्द से जल्द खून चढ़वाने की सलाह दी।

अनीस खान को बी पॉजिटिव ब्लड की ज़रूरत थी। अनीस के परिजनों की अपील पर सलमान ने ग्रुप के सदस्यों से संपर्क किया तो संस्था के सदस्य राजा मिश्रा अनीस को खून देने अस्पताल पहुंच गए।

इस तरह कासिम ने शिवांश की, और राजा मिश्रा ने अनीस को ब्लड दान कर एक दूसरे की जान बचा कर मानवता की मिशाल पेश की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker