अस्पताल परिसर तक एंबुलेंस न पहुंचा पाने से मरीज हो रहे परेशान

 हमीरपुर। जिला अस्पताल परिसर में प्राइवेट वाहनों के खड़े होने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है! अभी तक जिला अस्पताल के मुख्य गेट पर  गेट में गार्डों की ड्यूटी लगने के कारण एंबुलेंस में आ रहे हैं मरीजों को  इस समस्या से निजात से रही है!

लेकिन अब हालात यह है कि जिला अस्पताल के अंदर प्राइवेट वाहनों का तांता लगा रहता है और एंबुलेंस अस्पताल परिसर के अंदर तक नहीं पहुंच पाती है। 

बताया जाता है कि  मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल आने वाले लोग अपने चार पहिया व दो पहिया वाहन अस्पताल परिसर के अंदर तक ले जाते हैं और आड़े तिरछे खड़ी कर देते हैं।

जिस कारण एंबुलेंस में आए मरीजों को रास्ता भी नहीं मिल पाता है और अस्पताल आने वाले मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है!

बुधवार को हालात यह है कि जिला अस्पताल से एक मरीज को गंभीर हालत में कानपुर रिफर किया गया था लेकिन अस्पताल परिसर में वाहनों के आड़े तिरछे खड़े होने के कारण एंबुलेंस अंदर नहीं आ सकी और तीमारदार स्ट्रेचर से लेकर मुख्य गेट के बाहर तक ले जाने को मजबूर हुए!

जबकि अस्पताल परिसर के मुख्य गेट पर सीएमएस विनय प्रकाश श्रीवास्तव के आदेश अनुसार नोटिस बोर्ड जिसमें 8:00 बजे सुबह से अपराह्न 2:00 बजे तक प्राइवेट वाहनों का प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से नोटिस बोर्ड चस्पा किया जा चुका है फिर भी लोग अपनी मनमानी करते हुए परिसर के अंदर अपने दोपहिया चार पहिया वाहन आड़े तिरछे खड़े कर देते हैं!

जिससे एंबुलेंस परिसर के अंदर तक नहीं पहुंचती और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है! सीएमएस विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि प्राइवेट वाहनों के परिसर के अंदर खड़े होने के संबंध में जिला अधिकारी डॉक्टर ज्ञानेश्वर त्रिपाठी से वार्तालाप की जाएगी और इस संबंध में प्राइवेट वाहनों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker