सेवानिवृत मुख्य सचिव के घर चोरी

भोपाल । रातीबड़ के ग्राम मेडोरा में मप्र के सेवानिवृत्त मुख्य सचिव अवनि वैश्य के फार्म हाउस में अज्ञात चोरों ने घुसकर सोने व चांदी के जेवरात और तीस हजार की कीमत की विदेशी मुद्रा चोरी कर फरार हो गए। घटना के समय सेवानिवृत्त मुख्य सचिव अपने परिवार के साथ भोपाल आए थे। घटना की जानकारी उनको वापस घर पहुंचने पर लगी।

पुलिस ने उनके फार्म हाउस के चौकीदार की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। घटना रविवार रात आठ से 11 बजे के बीच की बताई जा रही है।

रातीबड़ थाना प्रभारी सुदेश तिवारी के अनुसार महुआ फार्म के नाम से ग्राम मेडोरा में सेवानिवृत्त मुख्य सचिव अवनि वैश्य अपने पत्नी और बेटे उनके परिवार के साथ रहते हैं।

उनके फार्म हाउस की रखवाली 40 साल का दयाराम मर्सकोले करता है। उसने थाने आकर रविवार को रात में शिकायत की थी कि रात करीब आठ बजे सेवानिवृत्त मुख्य सचिव अवनि वैश्य अपने परिवार के साथ काम से तीन घंटे के लिए भोपाल गए थे।

वह थोडी देर के लिए अपने सर्वेंट क्वाटर में चला गया था। खिड़की का कुंदा टूटा था। बाद में जाकर में जाकर देखा तो सीढ़ियों पर कुछ ज्वेलरी का सामान बिखरा पड़ा था।

परिवार के बेडरूम से अवनि वैश्य का पासपोर्ट व उनकी पत्नी श्रीमती अंशु वैश्य का पासपोर्ट , एटीएम कार्ड, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड अपनी जगह से गायब थे।

बेडरूम की अलमारी का दरवाजा खुला था। उनकी अलमारी से सोने के दो नेकलेस पुराने, सोने की चार चूड़ियां पुरानी और एक बडा सोने का कडा पुराना, एक जोडी कान के झुमके, चांदी का बच्चे का झुनझुना व विदेशी मुद्रा करीब तीन सौ डालर व पाउंड के साथ लाल रंग का पैर पोछने का पैरदान भी गायब था।

पीड़ित परिवार को आशंका है कि कोई अज्ञात चोर रसोई की खिड़की का कुंदा तोड़कर अंदर आया और घर का कीमती सामान समेटकर फरार हो गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker