नौ छात्रों को 32 लाख और 10 छात्रों को 20 लाख का पैकेज आफर

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राष्ठ्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) में नौ छात्रों को 32 लाख और 10 छात्रों को 20 लाख का पैकेज आफर किया गया है।

एनआइटी में चल रहे प्लेसमेंट के में बहुत सारी राष्ठ्रीय, बहुराष्ट्रीय कम्पनियां और स्टार्टअप्स कैंपस में प्लेसमेंट के लिए आ रही हैं। इसी कड़ी में अमेरिकन बहुराष्ट्रीय कम्पनी अमेजन और जर्मन बहुराष्ट्रीय कम्पनी डोयचे बैंक भी कैंपस प्लेसमेंट्स में पहुंची थी।

अमेज़न ने साफ्टवेयर डेवलपर इंजीनियर रोल के लिए कैंपस से 9 अंडरग्रेजुएट छात्र चुने जिसमे इनफार्मेशन टेक्नोलाजी ब्रांच के अमित पोरवाल, योगेश शर्मा, मधुर सेंगर, शशांक तिवारी, आयुषी जैन एवं कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के वीरेन खत्री, अचिन्त्य पटेल, अनन्य शर्मा, अंजली पाटले शामिल हैं ।

अमेज़न ने फुल टाइम एम्प्लॉयमेंट के लिए 32.2 लाख के पैकेज का आफर दिया है और पोस्टग्रेजुएट छात्र हर्षित अरोरा (एमसीए) को 6 माह के इंटरशिप के लिए चयन किया हैं ।

डोयचे बैंक ने टेक एनालिस्ट रोल के लिए कैंपस से 9 अंडरग्रेजुएट छात्र चुने जिसमे इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से आशीष कुमार, ऋचा सिंह, सौरभ शुक्ला, श्री सत्यलक्ष्मी, पांडे तेजप्रताप एवं कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग से साक्षी भंडारकर, अभिजीत दिक्षित,कुशाग्र जायसवाल, श्रुति मित्तल शामिल हैं और एक पोस्टग्रेजुएट छात्रा गायत्री बासुदे (एमसीए) हैं ।

इन छात्रों को फुल टाइम एम्प्लायमेंट के लिए 19.68 लाख के पैकेज का ऑफर दिया गया है। मैंने फर्स्ट ईयर से ही कोडिंग चालू कर दी थी। मैं प्रतिदिन नियम से कोडिंग करता था। मैं रोज 5 से 6 घण्टे कोडिंग करता था।

डाटा स्ट्रक्चर एंड अल्गोरिथ्म्स पर अच्छी पकड़ होने के बाद थ्योरी सब्जेक्ट्स को भी अच्छे से पढ़ा। सीनियर्स और दोस्तों का पूरा सहयोग मिला।

तैयारी के दौरान कई बार डेमोटिवेशन जैसा लगने पर दोस्तों ने हौसला बढ़ाया। शुरुआत में कुछ कम्पनीज में सिलेक्शन नई हुआ पर मैंने हिम्मत नहीं हारी ।

कोशिश करता रहा और थर्ड ईयर में मुझे ड्यूश बैंक में इंटर्न करने का मौका मिला। इंटर्नशिप के परफॉर्मन्स को देख कर कंपनी ने प्री प्लेसमेंट ऑफर दिया। मैं इस सफलता का पूरा श्रेय अपने माता – पिता, भाई, सीनियर्स और दोस्तों को देता हूं ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker