नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के अरशद से मांगा भाला

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज चोपड़ा ने भारत की तरफ से इतिहास रच दिया था। भारत को ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा का जैवलिन फाइनल से पहले पाकिस्तान के अरशद नदीम अपने साथ ले गए।

फाइनस से पहले नीरज के लिए सब कुछ ठीक नहीं था। इसका खुलासा खुद नीरज चोपड़ा ने किया है। नीरज ने 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंककर भारत को एथलेटिक्स में पहला मेडल दिलाया।

गोल्ड मेडलिस्ट चोपड़ा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया,’ कहानी ये है कि मैं फाइनल की शुरुआत से पहले अपना जैवलिन तलाश कर रहा था। मैं उसे नहीं खोज पा रहा था।

अचानक मैंने देखा कि अरशद नदीम मेरे जैवलिन के साथ घूम रहा है। मैंने उससे कहा,  भाई यह मेरा जैविलन है, यह मुझे दे दो। मुझे इससे थ्रो करना है।

तब उसने मुझे वह वापस किया।’ उन्होंने आगे बताया कि तभी आपने देखा होगा कि मैंने अपना पहला थ्रो काफी जल्दबाजी में फेंका।

उन्होंने अरशद नदीम की तारीफ करते हुए कहा,’अरशद नदीम ने क्वालीफाइंग राउंड के साथ-साथ फाइनल में भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।

मुझे लगता है कि यह पाकिस्तान के लिए अच्छा है। उनके पास जैवलिन में रूचि दिखाने और फ्यूचर में इंटरनेशनल मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है।’

चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में नदीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए ये बात कही। भारत के युवा एथलीट टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद से लगातार कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान वो बीमार भी पड़ गए। 
 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker