पूर्व महापौर स्व. बलबीर जुनेजा को किया नमन

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नगर पालिक निगम रायपुर के पूर्व महापौर सरदार बलबीर सिंह जुनेजा को मंगलवार को उनकी पुण्यतिथि पर नमन किया गया।

राजधानी रायपुर शहर में स्थित सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम परिसर के सामने उनकी मूर्ति के समक्ष पहुंचकर समस्त राजधानीवासियों की ओर से नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने उन्हें नगर पालिक निगम रायपुर के संस्कृति विभाग के तत्वावधान में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में तेज बरसते हुए पानी के मध्य सादर नमन करते हुए आदरांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व महापौर सरदार बलबीर सिंह जुनेजा को पुण्यतिथि पर रायपुर उत्तर विधायक एवं छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष कुलदीप सिंह जुनेजा, नगर निगम संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी, नगर निगम खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग के अध्यक्ष जितेन्द्र अग्रवाल, एल्डरमेन सुनील भुवाल, नगर निगम रायपुर के सेवानिवृत्त स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर अमृत चोपड़ा सहित नगर के गणमान्यजनों ने नगर पालिक निगम रायपुर में वर्ष 1994 से वर्ष 1999 के मध्य 5 वर्ष तक महापौर रहे सरदार बलबीर सिंह जुनेजा को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि रायपुर शहर में एक भव्य इंडोर स्टेडियम बनाने का संकल्प खेलों एवं खिलाड़ियों के कल्याणार्थ लेते हुए तत्कालीन महापौर सरदार बलबीर सिंह जुनेजा ने इस हेतु शिलान्यास एवं भूमिपूजन करवाया था।

उनका संकल्प पूर्ण हुआ एवं उनकी पुण्य स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने नगर निगम रायपुर ने इंडोर स्टेडियम का नामकरण सरदार बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम किया एवं उनकी मूर्ति लगाई गई।

अपने कार्यकाल में महापौर के रूप में सरदार बलबीर सिंह जुनेजा ने रायपुर शहर में अनेक लोककल्याणकारी कार्य करवाये, सीमित संसाधनों के बाद भी नगर विकास तेजी से करवाया, नगर में तेज गर्मी के दौरान आये गहन जलसंकट के दौरान उन्होंने पुराने नलघर के माध्यम से आमजनों तक सर्वसुलभ तरीके से पेयजल की व्यवस्था करवाने दृढ़संकल्प के साथ कार्य कर दिखलाया.

पूर्व महापौर सरदार बलबीर सिंह जुनेजा के महापौर के रूप में रायपुर नगर पालिक निगम के माध्यम से किये गये सभी लोककल्याणकारी विकास कार्यों को समस्त रायपुरनिवासी नागरिक सदैव ससम्मान स्मरण करते रहेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker