अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता की मौत

यूपी के घोसी (मऊ) के सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता की मंगलवार की सुबह दिल्ली में मौत हो गई। पुलिस और प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए रेप पीडिता ने अपने एक साथी के साथ 16 अगस्त की सुबह सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगा ली थी।

शनिवार को उसके साथी ने दम तोड़ दिया था। डॉक्टरों के अनुसार पीड़िता को बचाने की बहुत कोशिश हुई लेकिन सेप्टीसीमिया होने के कारण उसकी हालत बिगड़ती चली गई थी। मंगलवार की सुबह साढ़े दस बजे के आसपास उसकी मौत हो गई।

बलिया की रहने वाली पीड़िता ने दो साल पहले लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान वाराणसी के लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ रेप का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी।

पुलिस ने अतुल राय पर शिकंजा कसा को पहले भूमिगत हो गए। चुनाव में जीत हासिल करते ही सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से नैनी जेल में हैं।

सांसद अतुल राय ने भी पीड़िता पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया और पीड़िता के साथ ही रेप मामले में गवाह गाजीपुर के सत्यम राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। दोनों की गिरफ्तारी के लिए इसी महीने 2 अगस्त को वारंट भी जारी हो गया।

इससे आक्रोशित पीड़िता ने सत्यम राय के साथ फेसबुक लाइव कर बनारस के तत्कालीन एसएसपी अमित पाठक समेत कई अधिकारियों पर संगीन आरोप लगाए। मौत को गले गलाने का बात भी कही लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया।

इस बीच 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने पहुंचे और फेसबुक लाइव करते हुए पेट्रोल छीड़ककर आग लगा ली। गंभीर हालत में दोनों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां शनिवार को सत्यम ने दम तोड़ दिया। मंगलवार की सुबह पीड़िता की भी जान चली गई। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker