स्क्रैबल वर्ल्ड यूथ कप 2021 में चमके माधव गोपाल और सुयश मंचली

युवा स्क्रैबल खिलाड़ियों माधव गोपाल कामथ और सुयश मंचली ने स्क्रैबल वर्ल्ड यूथ कप 2021 में टॉप 10 में जगह बनाकर भारत देश का नाम रोशन किया है।

यह भारत का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन है। कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को ऑनलाइन आयोजित किया गया था, जिसमें 18 साल से कम उम्र के टॉप 72 खिलाड़ी शामिल थे।

इसमें भारत, पाकिस्तान, नाइजीरिया, यूनाईटेड किंगडम, अमेरिका सहित 14 देशों ने भाग लिया। इन सभी खिलाड़ियों ने 7 से 15 अगस्त के बीच पहले राउंड में 36 गेम्स खेले थे, जिसमें से टॉप 10 खिलाड़ियों ने फाइनल राउंड में जगह बनाई।

नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में छठी क्लास में पढ़ने वाले माधव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान पाया। उनसे पहले भारत के किसी भी स्क्रैबल खिलाड़ी ने यह मुकाम हासिल नहीं किया है।

माधव मामूली अंतर से पाकिस्तान के डिफेंडिंग चैम्पियन सैयद इमाद अली से हार गए और टॉप पोजीशन पाने से चूक गए।

माधव और सैयद दोनों ने ही 13 मैचों में से 9 में जीत दर्ज की, लेकिन सैयद को उनके और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के स्कोर के बीच के अंतर की वजह से चैम्पियन घोषित किया गया।

माधव को टूर्नामेंट का बेस्ट अंडर-12 खिलाड़ी चुना गया। पिछले एडिशन में उन्होंने टूर्नामेंट का बेस्ट अंडर-8 और अंडर-10 खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker