डिलीट कर दो तस्वीरें, जला दो जर्सी: पूर्व कप्तान अफगानिस्तान

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से सबसे अधिक चिंता और डर महिलाओं को है। 1996 से 2001 के बीच तालिबान राज की क्रूरता झेल चुकीं अफगानी महिलाएं जानती हैं कि आने वाले दिन उनके फिर से उतने ही खौफनाक होने जा रहे हैं।

यही वजह है कि अफगानिस्तान की महिला फुटबॉल टीम की पूर्व कप्तान ने खिलाड़ियों से कहा है कि वे अपनी जान बचाने के लिए सोशल मीडिया से तस्वीरें डिलीट कर दें और अपने किट्स को जला दें। 

कोपहेगेन में मौजूद खालिदा पोपल ने रॉयटर्स को बुधवार को वीडियो इंटरव्यू में कहा कि आतंकियों ने अपने पुराने शासन में महिलाओं की हत्या की, उनके साथ रेप किया और पत्थर मारे, इसलिए महिला फुटबॉलर्स भविष्य को लेकर डरी हुई हैं।

अफगान महिला फुटबॉल लीग की को-फाउंडर ने कहा कि उन्होंने हमेशा युवा महिलाओं को मजबूती से खड़े होने और सामने आने के लिए प्रेरित किया है, लेकिन अब उनका संदेश अलग है।

खालिदा ने कहा, ”आज मैं उनसे कह रही हूं कि अपना नाम बदल दें, पहचान हटा दें और अपनी सुरक्षा के लिए तस्वीरों को डिलीट कर दें। मैं उनसे नेशनल टीम की जर्सी हटा देने या जला देने के लिए कह रही हूं।

यह मेरे लिए बहुत कष्टदायक है, जिसने एक्टिविस्ट के रूप में काम किया और राष्ट्रीय टीम में पहचान हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास किया। चेस्ट पर बैच लगाने के लिए, देश के लिए खेलने के लिए, हमें कितना गर्व था।” 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker