रोजगार और स्वरोजगार सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रोजगार और स्वरोजगार उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्य सेवक की शपथ लेते ही उन्होंने युवाओं व मातृशक्ति को रोजगार, स्वरोजगार से जोड़ने के प्रयास शुरू कर दिए।

राज्य में सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सभी विभागों को स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं और इसकी निरंतर मानीटरिंग की जा रही है। सरकार का प्रयास है कि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचे।

मुख्यमंत्री धामी ने बुधवार को उत्तराखंड राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (एसआरएलएम) से जुड़े महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ वर्चुअल संवाद में उक्त बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की दिशा में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। महिला स्वयं सहायता समूहों का भी इसमें महत्वपूर्ण योगदान है।

राज्य के विकास में मातृशक्ति जिस मनोयोग से कार्य कर रही है, वह सबके लिए प्रेरणास्रोत है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में राज्य में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। पिछले सात सालों में केंद्र का राज्य को हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker