पाक में शिया समुदाय के मुहर्रम जुलूस में बम विस्फोट

मुल्तान। पाकिस्तान में एक बार फिर शिया समुदाय को निशाना बनाया गया है। मध्य पाकिस्तान में गुरुवार को शिया मुसलमानों के एक जुलूस में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और 50 लोग घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों और एक शिया नेता ने यह जानकारी दी। 

सुन्नी बहुल पाकिस्तान में पहले भी अल्पसंख्यक शिया समुदाय पर हमले होते रहे हैं। यह विस्फोट पूर्वी पंजाब प्रांत के बहावलनगर में हुआ।समाचार एजेंसी के मुताबिक, मध्य पाकिस्तान में शिया मुसलमानों के जुलूस के बीच ये धमाका हुआ।

स्थानीय पुलिस ने धमाके में तीन लोगों के मरने की जानकारी दी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से धमाके के बाद घायल लोग सड़क किनारे बैठकर मदद के लिए इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस अधिकारी मोहम्मद असद और शिया नेता खावर शफाकत ने बम धमाकों की पुष्टि की है। चश्मदीदों के मुताबिक, शहर में तनाव बढ़ गया है।

शिया समुदाय के लोग हमले के बाद बदला लेने की मांग कर रहे हैं। शाफकात ने कहा कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब जुलूस बेहद संकरे मुहाजिर कालोनी से गुजर रहा था।

उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा कि सरकार को इस तरह के जुलूस की सुरक्षा बढ़ा देनी चाहिए, जिन्हें देश के दूसरे हिस्सों में भी निकाला जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker