सीएम ने छत्‍तीसगढ़ के 99वें उप पंजीयक कार्यालय का किया शुभारंभ

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुखिया यानि मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को अपने निवास कार्यालय से रिमोट का बटन दबाकर नवा रायपुर के सेक्‍टर 29 में नए उप पंजीयक कार्यालय का शुभारंभ किया।इस दौरान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्‍तीसगढ़ सरकार जनता से जुड़ी सेवाओं की प्रक्रिया को सरल और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम ने आगे कहा कि नवा रायपुर में पंजीयन कार्यालय की शुरुआत होने से यहां के छह गांव, आरंग के 20 गांव के साथ ही अभनपुर ब्‍लाक के 15 गांव यानि कुल 41 गांव के लोगों को पंजीयन के काम में राहत मिलेगी। पहले इन 41 गांव के लोगों को 40 किलोमीटर दूर रायपुर आना पड़ता था।

सीएम बघेल ने कार्यक्रम के दौरान पंजीयन विभाग के बैकलाग दस्तावेजों की स्कैनिंग के साथ ही डिजिटाइजेशन कार्य और डिजिटल ई-स्टाम्प जैसी सुविधा की शुरुआत की। सीएम बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में पहले 98 पंजीयन कार्यालय थे, नवा रायपुर के इस कार्यालय के बाद यहां अब 99 पंजीयन कार्यालय हो जाएंगे।

छत्तीसगढ़ के विकास में इन पंजीयन कार्यालयों की अहम भूमिका है। सीएम ने नवा रायपुर स्थिति उप पंजीयक कार्यालय में पंजीयन कराने पहुंची ग्राम परसदा की रेखा कोसले को पंजीयन के दस्तावेज सौंपेे गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker