रोहित शर्मा ने जमकर की राहुल की तारीफ

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर भारत को लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 273 रन बना लिए हैं।

राहुल अभी भी 127 रन बनाकर नॉटआउट हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 83 रनों की पारी खेली थी। रोहित और राहुल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित ने राहुल की पारी की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने राहुल को जितना खेलते हुए देखा उनमें से यह उनकी बेस्ट पारी थी।

रोहित ने कहा, ‘मैंने केएल को जब भी बल्लेबाजी करते हुए देखा है, उसमें शायद यह बेस्ट पारी थी और वह पहली गेंद से आज दिन के अंत तक पूरी तरह से पारी पर कंट्रोल बनाए हुए था।’

इस सीनियर खिलाड़ी ने कहा, ‘किसी भी जगह ऐसा नहीं लगा कि वह कन्फ्यूज था या कुछ ज्यादा सोच रहा था। वह अपने प्लान के बारे में काफी क्लियर दिख रहा था और जब आप अपने प्लान पर भरोसा करते हो तो यह निश्चित रूप से कारगर होता है।

मुझे लगता है कि आज उसका दिन था और उसने सही में इसका पूरा फायदा उठाया।’

रोहित की खुद की पारी ने नींव रखी और वह इस बात से भी खुश थे कि वह और राहुल दोनों नई गेंद का सामना करते हुए कंट्रोल बनाए रहे जिससे जोखिम भरे शॉट कम रहे। रोहित ने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट की यही चुनौती है।

आप भले ही बहुत सारे शॉट खेलते हो लेकिन जब आप जानते हो कि परिस्थितियां आपके खिलाफ हैं तो आपको खुद पर संयम बनाते हुए उन शॉट को कम खेलना होता है जो गैर जरूरी हो खासकर नई गेंद से।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker