पारा में निर्माणाधीन मकान मे काम कर रहे दो मजदूरो की करन्ट लगने से मौत

लेबर के ठेकेदार ने बारिश के बावजूद दबाव बना कर करावाया मजदूरो से काम

लखनऊ। पारा थाना क्षेत्र के सन सिटी मे एक निर्माणाधीन मकान मे बारिश के बीच काम कर रहे दो मजदूर करन्ट की जद मे आ गए। गम्भीर हालत मे दोनो को ट्रामा सेन्टर मे भर्ती कराया गया जहंा दोनो मजदूरो की मौत हो गई। मृतक के परिजनो ने निर्माणाधीन मकान मे काम करवा रहे लेबर के ठेकेदार के खिलाफ पारा थाने मे तहरीर दी है।

इन्स्पेक्टर पारा का कहना है कि तहरीर मिल गई है मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। जानकारी के अनुसार नौबस्ता काकोरी मे अपने परिवार के साथ रहने वाला मजदूर कमलेश मौर्या अपने सहयोगी मजदूर ग्राम खड़ता मलिहाबाद के रहने वाले राम बाबू राठौर के साथ सोमवार को पारा थाना क्षेत्र के सन सिटी मे भदौरिया ट्रेडर्स के पास आलमबाग के रहने वाले विनोद के मकान मे मजदूरी कर रहे थे।

निर्माणाधीन मकान मे काम कर रहे कमलेश और राम बाबू को लेबर का ठेकेदार अनुज काम करने के लिए लाया था। सोमवार शाम करीब साढे पाॅच बजे बारिश शुरू हो गई तो मजदूरो ने काम करना बन्द कर दिया क्यूकि जहा मजदूर काम कर रहे थे वहंा पर बिजली के खुले हुए तार भी थे जिनमे करन्ट आ रहा था बारिश के दौरान करन्ट के खतरे की वजह से मजदूरो ने काम बन्द किया था लेकिन लेबर के ठेकेदार अनुज चाौरसिया ने मजदूरो पर काम करने के लिए दबाव डालते हुए कहा कि आज ढलाई का काम समाप्त करके ही जाना है।

ठेकेदार के दबाव मे मजदूरो ने काम शुरू कर दिया मजदूर जिस मशीन से ढलाई कर रहे थे वो मशीन खुले हुए बिजली के तार के सम्पर्क मे आ गई और मशीन से काम कर रहे कमलेश मौर्या और राम बाबू करन्ट की जद मे आकर बुरी तरह से घायल हो गए। मजदूरो के करन्ट लगने से वहंा हड़कम्प मच गया दोनो मजदूरो को घायल अवस्था में ट्रामा सेन्टर पहुॅचाया गया जहंा दोनो मजदूरो की मौत हो गई। मृतक कमलेश मौर्या के रिश्तेदार नौबस्ता काकोरी के रहने वाले विमलेश कुमार मौर्या ने पारा थाने मे लेबर के ठेकेदार अनुज चाौरसिया के खिलाफ तहरीर दी है।

इन्स्पेक्टर पारा राजेश कुमार ने बताया कि तहरीर मिल गई है मुकदमा दर्ज कर जाॅच की जाएगी उन्होने बताया कि अभी गिरफ्तारी नही हुई है। हालाकि पुलिस सूत्र बता रहे है कि विमलेश कुमार मौर्या के द्वारा आरोपी बनाए गए लेबर के ठेकेदार अनुज को पुलिस ने हिरासत मे ले लिया हैं । बिजली के करन्ट की जद मे आकर मौत के मुंह मे समाए दोनो मजदूरो के घर और मोहल्लो मे जब मजदूरो की मौत की खबर गई तो वहां कोहराम मच गया। हादसे मे मारे गए मजदूरो के परिजनो ने मुआवजे की मांग भी की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker