सड़कें अधिकारियों की उदासिनता की चढ़ रही भेंट

रायपुर।   रायपुर जिले के ग्रामीण अंचलों की सड़कें अधिकारियों की उदासिनता की भेंट चढ़ रही हैं। इन सड़कों पर सात साल से डामर की परत नहीं चढ़ी है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियों को इन सड़कों की अब याद आई है।

पीएमजीएसवाय योजना के तहत जिले की 15 सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का काम किया जाएगा। विभाग ने 10 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है। ठेका एजेंसियों को एक साल के अंदर काम पूरा करने का लक्ष्य विभाग की तरफ से सौंपा गया है।

पीएमजीएसवाय योजना के अधिकारी का कहना है कि सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए ठेका एजेंसी को छह माह का समय दिया गया है। ज्ञात हो कि रायपुर जिले के अभनपुर, आरंग और तिल्दा ब्लाक में करीब सात साल पहले 15 सड़कों का निर्माण किया गया था।

गांव की आबादी के हिसाब से सड़कों की चौड़ाई 3.75 मीटर बनाई गई थी, लेकिन सात साल में आबादी के साथ-साथ वाहनों की संख्या में भी इजाफा हो गया है, जिससे सड़कों की चौड़ाई कम पड़ रही है। सड़कों की हालत भी बेहद खराब हो चुकी है।

सड़क बनाकर अधिकारी भूल गए थे। पीएमजीएसवाय योजना के तहत सड़कों के चौड़ीकरण के लिए दस करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। सड़कों की चौड़ाई 5.5 मीटर करने के लिए मंजूरी मिली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker