थाना चिनहट, अवैध हिरासत, पिटाई में कार्यवाही की मांग

लखनऊ,संवाददाता। अमिताभ ठाकुर तथा डॉ नूतन ठाकुर थाना चिनहट में अवैध हिरासत में रखे जाने तथा गैरकानूनी ढंग से पिटाई किये जाने की शिकायत की है। पुलिस कमिश्नर लखनऊ को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि दी जानकारी अनुसार थाना चिनहट इलाके के तिवारी गंज मॉडल शॉप में बीते दिनों लुटेरे मॉडल शॉप कर्मी शशांक के हाथों से तीन लाख रुपये छीन कर फरार हो गए.

इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी ने शशांक व उसके एक साथी बबलू यादव को ही थाने में दो दिन तक बैठाये रखा. जब शशांक के जीजा विशाल सिंह अपने एक साथी के साथ थाना चिनहट अपने साले से मिलने गए, तब इंस्पेक्टर श्री त्रिपाठी ने इन दोनों के मोबाइल छीन कर थाने के भीतर विशाल सिंह व उनके साथी की बेंत से पिटाई करवायी, जिससे विशाल सिंह के साथी के गले मे चोटों के निशान साफ साफ दिखाई दे रहे हैं.

बाद में जब इस बात की जानकारी एडीसीपी व अन्य अफसरों को हुई, तब इन अधिकारियों के दखल के बाद इन निर्दोष लोगों को थाने से छोड़ा गया। अमिताभ तथा नूतन ने कहा कि इस पूरी बात की जानकारी होने के बाद भी अब तक इंस्पेक्टर चिनहट सहित अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी है तथा मात्र निर्दोष लोगों को थाने से छोड़ कर मामले को रफादफा कर दिया गया है. उन्होंने इसे पूरी तरह गलत बताते हुए मामले की उच्चस्तरीय जाँच करा कर नियमानुसार कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker