असेम्बली इलेक्शन से पहले ही तेज हुई जुबानी जंग

बीजेपी चुनाव की तैयारी कर रही, बाकी सब पर्यटक: केशव मौर्य

भाजपा और बसपा दोनों में ब्राह्मण का हुआ उत्पीड़न: प्रमोद तिवारी

लखनऊ,संवाददाता। यूपी में अगले साल होने वाले वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तापक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी ही विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है,बाकी सब तो पर्यटक के रूप में आते जाते हैं।

उनका जनता से कोई लेना-देना नहीं है। विपक्षी नेता न कोरोना संकट के दौरान दिखे और न बाढ़ के दौरान। इनका किसी के सुख-दुख से कोई लेना -देना नहीं है।

विपक्ष सिर्फ मीडिया में खुद को बनाए रखने के लिए सोचता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि फोटो खिंचवाने वाले कांग्रेसी जो कुछ बचे हैं उनके साथ फोटो खिंचवाते रहें। विपक्षी नेता जनता के लिए न कुछ कर रहे हैं और न कुछ कर सकते हैं। लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे, लेकिन कांग्रेस खुद ही मुक्त होती जा रही है।

डिप्टी सीएम ने बसपा सुप्रीमो मायावती के ब्राह्मण सम्मेलन पर कहा कि सबका साथ, सबका विकास को सम्मान है। हम लोग अनुसूचित जाति, अगड़ा-पिछड़ा की बातें नहीं करते हैं।

हम शून्य से शिखर पर हैं, जो शिखर पर गए थे, उनका अब अता-पता नहीं है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी और बसपा दोनों दलों में ब्राह्मणों का उत्पीड़न हुआ है। श्री तिवारी ने सवाल किया कि क्या मायावती कह सकती हैं कि अगर वो सत्ता में आईं तो वे ब्राह्मण मुख्यमंत्री बनाएंगी? कांग्रेस पहले ही बना चुकी है।

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण हमेशा से कांग्रेस के साथ रहा है। कुछ हमारी गलतियों और परिस्थितियों की वजह से वह हमसे दूर हो गया। मगर अब हम उसे साथ आने के लिए मनाएंगे। इतिहास गवाह है कि न केवल यूपी बल्कि अन्य राज्यों में सबसे ज्यादा ब्राह्मण मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश ने ही दिए हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि गठबंधन के रास्ते खुले हैं।हम अपनी रणनीति बनाएंगे और तय करेंगे कि किस दल के साथ जाना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker