दयनीय स्थिति से जूझ रहे दिहाड़ी मजदूर

बांदा,संवाददाता। महंगाई और कृषि कानूनों को रद्द करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। राष्ट्रपति को संबोधित 10 सूत्री मांग पत्र डिप्टी कलेक्टर को सौंपा।

कहा कि कोरोना महामारी के चलते दयनीय स्थिति से जूझ रहे दिहाड़ी मजदूर भुखमरी की कगार पर हैं। आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। युवा जिला संयोजक एजाज खां और अधिवक्ता सभा प्रांतीय महासचिव अवधेश कुमार गुप्ता (खादीवाले) की अगुवाई में कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में कलक्ट्रेट पहुंचे।

डिप्टी कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में अघोषित बिजली कटौती रोकने, किसानों में थोपे गए कानून रद्द करने, पानी संकट, कोरोना से प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों व वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय, बेरोजगारों को दस हजार रुपये प्रतिमाह भत्ता, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस आदि की कीमतें कम करने, महिला अपराध और अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग पर अत्याचार रोकने आदि मांगें शामिल रहीं।

कहा कि मांगों का शीघ्र निदान नहीं हुआ तो धरना-प्रदर्शन होगा। पुलिस की बदसलूकी से आत्महत्या को मजबूर हुई सुधा रैकवार को न्याय दिलाने की भी मांग की। प्रदर्शन और ज्ञापन में मोहम्मद बशीर, उदितराज सोनकर, जगतपाल, रामविशाल निषाद, मोहन सिंह, नीरज साहू, महेंद्र यादव, आशीष सोनकर, जगप्रसाद निषाद, सुनील कुमार नामदेव, प्रेमनारायण, तुषार सिंह, अतुल शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker